Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

ब्यूटीकल्चर कोर्स के प्रशिक्षणार्थियों को मार्कशीट और सर्टिफिकेट का वितरण

कबीर बस्ती न्यूज:

बस्तीः जिले के नामचीन कोचिंग संस्थाओं में शुमार BCC ग्रुप के तत्वावधान में संचालित रनजीवन ट्रेनिंग सेंटर में ब्यूटीकल्चर कोर्स के प्रशिक्षणार्थियों को मार्कशीट और सर्टिफिकेट का वितरण किया गया। इस अवसर पर मेकअप आर्टिस्ट के द्वारा तैयार की गयी तमाम महिलाओं ने मंच पर अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा। टॉप मेकअप आर्टिस्ट और खूबसूरती का खिताब जीत चुकी महिला को संस्थान द्वारा लांच की गयी रनजीवन मैग्जीन के कवर और बैकपेज पर स्थान दिया गया। प्रशिक्षणार्थियों को अंक व प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद मुख्य अतिथि मीडिया दस्तक न्यूज के मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक श्रीवास्तव ने बाह्य खूबसूरती हर किसी को अच्छी लगती है किन्तु अंदर की सुंदरता को भगवान भी कायल होता है, इसलिये बाह्य सुंदरता बनाये रखते हुये हमे आंतरिक सुंदरता भी बनाये रखना होगा जिससे हम प्रकृति और ईश्वर दोनो के निकट रह सकें। उन्होने कोंचग संस्थान की जमकर तारीफ की।

इससे पहले मुख्य अतिथि के आगमन पर बुके देकर और माथे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया। प्रशिक्षणार्थियों ने पुष्प वर्षा की। कार्यक्रम में 100 से अधिक प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र दिये गये। कार्यक्रम विशेष अतिथि के रूप में सुप्रिया तथा जीजीआईसी की प्रधानाचार्य नीलम सिंह उपस्थित रहीं। आयोजक सीईओ हर्षित गुप्ता ने खुद संचालन किया और कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। डायरेक्टर रवि गुप्ता एवं शेखर गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया और उनके सहयोग के प्रति हार्दिक आभार जताया। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कोचिंग लगातार सरकार की योजनाओं के तहत युवक युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण दे रहा है। आने वाले दिनों में संस्था का और बड़ा और विस्तृत रूप दिखाई देगा।

इस कोर्स में लें एडमिशन

रनजीवन ट्रेनिंग सेंटर में ब्यूटी कल्चर, फैशन डिजाइनिंग, सिलाई कढ़ाई, कंप्यूटर, इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स के माध्यम से लोगों का विकास किया जा रहा है। इसके साथ ही संस्था बैंक, रेल, एसएससी, पुलिस में भर्ती की तैयारी कराती है। संस्थान के समर्पित ट्रेनर नित नये आयाम गढ़ रहे हैं।

इनका योगदान सराहनीय

इस कार्यक्रम के आयोजन को सफल और भव्य बनाने मे जूली शर्मा, चांदनी, स्तुति पांडेय, मंतीशा, राम जस, मनीष, श्याम बहादुर, बृजेश, मनोज, हरिपाल, तालिब, शम्भूनाथ गुप्ता, आदि का योगदान रहा। छात्राओं में प्रमुख रूप से रिचा, पल्लवी कसेरा, साक्षी, गीता, सुमन राय, पारुल, कोमल, अनन्या सोनी, निवेदिता गुप्ता, वैष्णवी कसौधान, एकता, निवेदिता, सोनी, सविता प्रियंका, प्रीति, सोनू, रजत दिव्यांशी, रूचि, हि््रतिका, पल्लवी कसेरा, प्रिया कसेरा, रक्षिता बर्मा, कोमल तथा पत्रकार अनिल श्रीवास्तव, मिस्वा उसमानी, अरूण कुमार, अब्दुल कलाम, मो. टीपू, मौजूद रहे। छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया।