Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

मण्डलायुक्त ने छात्र-छात्राओं को सुरक्षित वाहन चलाने का दिलाया शपथ

कबीर बस्ती न्यूजः

बस्ती : घर पर माता-पिता एवं बच्चें आपकी प्रतीक्षा कर रहे है, इसलिए सड़क पर सुरक्षित चलें। उक्त संदेश मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने दिये है। वे सड़क सुरक्षा जागरूता माह का करमा देवी शैक्षणिक संस्थान में इसके उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होने फार्मेसी के छात्र-छात्राओं को सुरक्षित वाहन चलाने का शपथ भी दिलाया। उन्होने दीप प्रज्जवलित करके उद्घाटन समारोह का शुभारम्भ किया।
उन्होने कहा कि दो पहिया वाहन हेलमेट के बिना ना चलाये, चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट अवश्य लगाये, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात ना करे, तेज वाहन चलाने वालों को समझाये, रेलवे क्रासिंग बन्द हो तो फाटक ना पार करे। चौराहों पर लगी पीली, लाल एंव हरी बत्ती देखकर चलें।
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे प्रदेश में सड़क सुरक्षा जागरूकता माह का आयोजन किया जा रहा है। शिक्षण संस्थाओं में युवाओं को सड़क पर चलने के नियम की जानकारी दी जायेंगी।
उन्होने कहा कि प्राप्त आकड़ों के अनुसार आपराधिक घटनाओं से अधिक सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की मृत्यु होती है। बस्ती के संबंध में उन्होने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में 23 प्रतिशत तथा सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है। इसका मुख्य कारण लापरवाही से वाहन चलाना है।
समारोह को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि वाहन चलाते समय सावधानी एंव सतर्कता आवश्यक है। तेज हार्न वाले वाहन से राह से गुजरने वाले वृद्ध एंव बीमार व्यक्तियों को तकलीफ होती है। तेज वाहन चलाने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इससे दूसरे लोग भी प्रभावित होते है। इस अवसर पर उन्होने जागरूता वाहन रैली को हरी झण्डी दिखाकर शहर की ओर रवाना किया। समारोह को आरटीओ रविकान्त शुक्ला तथा एआरटीओ पंकज सिंह ने भी सम्बोधित किया।