Logo
ब्रेकिंग न्यूज़
भाजपा की सरकार में उपेक्षित हैं विश्वकर्मा समाज के लोग-राम आसरे विश्वकर्मा 700 से अधिक वादकारियों ने सीएम को भेजा पत्र, त्वरित न्याय प्रदान करने के लिए प्रभावी कार्रवाई कराने ... जयन्ती पर याद किये गये पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. चौधरी अजित सिंह कुपोषण और एनीमिया से बचाव के लिए कृमि मुक्ति की दवा का सेवन अनिवार्य-सीएमओ पूजन अर्चन के साथ भगवान श्रीराममय हुआ कैली का डायलसिस यूनिट योगी सरकार के जीरो टेलरेंस नीति पर खौलता पानी डाल रही है बस्ती पुलिस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 98 मामलें में 06 का निस्तारण जेण्डर रेसियों बढाने के लिए घर-घर सर्वे करके भरवायें मतदाता फार्म: मण्डलायुक्त डीएम एसपी से मिले अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य, संचालित योजनाओं पर चर्चा भाजपा नेता बलराम ने किया पब्लिक डायग्नोसिस सेन्टर के जांच की मांग

शिक्षक संघ की बैठक में बनी आन्दोलन की रणनीतिः धरना 9 को

कबीर बस्ती न्यूज।
बस्ती । सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह की अध्यक्षता में प्रेस क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में पुरानी पेंशन नीति बहाल किये जाने के साथ ही शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु प्रदेश नेतृत्व के दिशा निर्देश के अनुरूप आन्दोलन की घोषणा किया गया।
बैठक में जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह ने कहा कि कर्मचारी और शिक्षक लम्बे समय से पुरानी पेंशन बहाल किये जाने की मांग कर रहे हैं किन्तु सरकार इस पर चुप्पी साधे हुये है। जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती  चरणबद्ध ढंग से संघर्ष जारी रहेगा।
संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवपूजन आर्य ने कहा कि सरकार आये दिन शिक्षकोें पर नये आदेश ठोक रही है, शिक्षकों को अब गुरू नहीं बहुउद्देश्यीय रोबोट बना दिया गया है। इन सवालों को लेकर संघ अपना संघर्ष जारी रखेगा, शिक्षकों से केवल शिक्षण कार्य ही लिया जाना चाहिये।
संघ के जिला मंत्री जिला मंत्री बालकृष्ण ओझा ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर आगामी 9 अगस्त को 18 सूत्रीय मांगोें को लेकर सभी बीआरसी केन्द्रों पर एक दिवसीय धरना, 10 से 15 अगस्त के मध्य विधायकों को मांग सौंपा जायेगा और 4 सितम्बर को मांगों के समर्थन में बीएसए कार्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जायेगा। जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने बैठक में शिक्षकों के पदोन्नति, पारस्परिक स्थानान्तरण, 69 हजार भर्ती में महिलाओं के अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण और कैशलेश चिकित्सा का मुद्दा उठाया। कहा कि एकजुटता से ही शिक्षक समस्याओं का समाधान होगा।
बैठक में मुख्य रूप से तहसील प्रभारी राजकुमार तिवारी, शिवरतन, उमाकान्त शुक्ल, प्रताप नरायन चौधरी, ब्लाक अध्यक्ष सुरेश गौड़, अशोक यादव, अखिलेश पाण्डेय, रवि सिंह, गंगाराम, दिनेश सिंह, अमरेन्द्र सिंह, गिरजेश चौधरी, भारत भूषण, राम सागर वर्मा, सनद पटेल, हरेन्द्र यादव, विवेक सिह, अनिल पाठक, सुनील, धर्मेन्द्र, गौरव चौधरी, रजनीश यादव, सुधीर तिवारी, शिव प्रकाश सिंह, मो. असलम, रामभवन के साथ ही अनेक शिक्षक और संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।